संजय लीला भंसाली के सेट पर हर बार मौत क्यों होती है ?

0
299

संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म पद्मावती के सेट पर एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। इस हादसे में एक पेंटर की मौत हो गई है। 34 साल के मुकेश लंच के दौरान अपना काम खत्म करके नीचे उतर रहे थे, कि अचानक वो सिर के बल नीचे गिरे और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पद्मावती के सेट पर हुए हादसों ने एक बार फिर से कुछ सवाल खड़े कर दिए हैं। सवाल ये कि संजय लीला भंसाली की फिल्मों के सेट पर हमेशा हादसे और मौते क्यों होती रहती हैं। ये कोई पहला मौका नहीं है, जब संजय की किसी फिल्म के सेट पर हादसा हुआ हो। इससे पहले साल 2001 में ‘देवदास’ की मेकिंग के दौरान सेट पर हादसे में दो लोगों की मौत हुई थी। एक लाइटमैन  की 35 फुट की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई थी वहीं, एक दूसरे यूनिट मेम्बर का सिर बड़े स्टैंड फैन में फंस गया और मौके पर ही उसकी भी दर्दनाक मौत हो गई।

0_14f071_e0d9e489_orig

देवदास के बाद संजय की फिल्म ब्लैक भी बड़े हादसे का शिकार हुई। हालांकि ब्लैक के सेट पर किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन ऐसी भयानक आग लगी, जिसे इंडस्ट्री वाले आज भी याद करते हैं।

ब्लैक के बाद संजय की फिल्म ‘राम-लीला’ के सेट पर भी हादसा हुआ। शूट के दौरान एक लाइटमैन की लगभग 42-45 उंचाई से गिर गया। हालांकि गनीमत ये रही कि इस लाइटमैन की सिर्फ टांग टूटी, और जान बच गई

फिलहाल, ‘पद्मावती’ के सेट पर हुए हादसे की जांच चल रही है। पद्मावती की लीड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी सेट पर हुई मौत पर गहरा दुख जताया है। संजय लीला भंसाली का प्रोडक्शन हाउस भी मामले पर नज़र बनाए हुए है, लेकिन एक के बाद एक संजय लीला भंसाली की कई फिल्मों पर हुए हादसे ढेर सारे सवाल तो छोड़ ही जाते हैं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY