किसके डर से फवाद खान ने छोड़ दिया भारत ?

0
229

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने चुपचाप तरीके से भारत छोड़ दिया है और अपने घर लाहौर वापस लौट गए हैं। मुंबई के सूत्रों के मुताबिक कश्मीर में उरी अटैक के बाद से ही फवाद मीडिया की लाइमलाइट से जानबूझकर काफी दूर चल रहे थे। अक्सर पाकिस्तान की ऐसी आतंकी हरकतों के बाद पाकिस्तान के वो कलाकार जो इंडिया में रहते हैं, वो मीडिया की हलचल से जानबूझकर दूर हो जाते हैं। हालांकि वो रहते हिन्दुस्तान में ही हैं। बाद में जब मामला ठंडा हो जाता है तो वो एक बार फिर सुर्खियों में लौट आते हैं।

लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। फवाद के करीबी सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिन से फवाद काफी परेशान चल रहे थे। फवाद की परेशानी कीfawad-1 बड़ी वजह पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ एमएनएस (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) का एलान भी था। राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने
भारत में काम कर रहे तमाम पाकिस्तानी कलाकारों को काम न करने की चेतावनी दी थी, बात न मानने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

एमएनएस के नेताओं के मुताबिक पाकिस्तानी कलाकारों ने मुंबई को पैसा कमाने की दुकान बना रखा है। एक तरफ तो पाकिस्तानी कलाकार पैसा हिन्दुस्तान से ही कमाते हैं और वहीं दूसरी तरफ लाहौर – करांची जैसी जगहों पर बैठे आतंकवादी हिन्दुस्तान के खिलाफ ही हमले करते हैं।

mahira-khan
Mahira Khan

एमएनएस के अलावा कुछ और हिन्दु संगठनों ने भी पाकिस्तानी कलाकारों को धमकी दी थी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र खास कर, मुंबई में एमएनएस की धमकी को कोई भी हल्के में नहीं लेता। कहा जा रहा है कि फवाद और माहिरा खान जैसे मशहूर पाकिस्तानी एक्टर्स को एमएनएस ने खास तौर पर नाम लेकर धमकी दी थी, लिहाजा पाकिस्तानी कलाकारों में घबराहट का माहौल था।

कहा जा रहा है कि मीडिया से बचने के लिए फवाद तो पिछले  दो तीन दिन से अपना मोबाइल फोन भी  स्विच ऑफ करके बैठे थे। सिर्फ उनके घर वाले और इंडस्ट्री के कुछ खास दोस्त उनके एक बेहद प्राइवेट नंबर पर उनसे बात कर रहे थे।

लेकिन अब फवाद के इन्हीं करीबी दोस्तों के हवाले से खबर आई है कि फवाद मुंबई छो़ड़कर लाहौर चले गए हैं, क्योंकि लाहौर में फवाद के घर वाले उनकी सुरक्षा को लेकर काफी परेशान थे। फवाद कब लौटेंगे, लौटेंगे भी या नहीं… इस पर भी फिलहाल अभी कोई कुछ कह पाने की हालत में नहीं है।

फवाद बॉलीवुड के कई प्रोजेक्ट्स में एक साथ काम कर रहे थे। अब ऐसे में फवाद के अचानक पाकिस्तान चले जाने से उनकी फिल्मों के प्रोड्यूसर्स की रातों की नींद उड़ गई है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY