सैफ के नवाबी शौक से हुआ बड़ा पंगा, Interpol ने थमाया नोटिस

0
64

काला हिरश शिकार मामले में हाल ही में बरी हुए सैफ अली खान के लिए कानूनी झमेले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा लगता है की छोटे नवाब अपने नवाबी शौक की वजह से इस बार एक बड़े झमेले में फंस गए हैं।

मामला यूरोपीय देश बुल्‍गारिया में जंगली सुअर (Wild Boar) के शिकार से जुड़ा है। द इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बुल्‍गारिया पुलिस ने सैफ के एजेंट को पकड़ा है। जिसके बाद वहां कि सरकार ने इंटरपोल (INTERPOL) से सैफ का बयान लेने को कहा। इंटरपोल के नोटिस मुंबई क्राइम ब्रांच ने सैफ अली खान का बयान दर्ज किया।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मुंबई क्राइम ब्रांच की बांद्रा यूनिट ने कुछ दिन पहले सैफ के घर जाकर बयान दर्ज किया। हालांकि सैफ का बयान सीबीआई को भेजा गया या नहीं? ये स्पष्ट नहीं है। बता दें की भारत में सीबीआई ही इंटरपोल की नोडल एजेंसी है और भारतीय नागरिक से पूछताछ या किसी एक्शन से पहले इंटरपोल को सीबीआई से ही कोऑर्डिनेट करना होता है।

सैफ इस झमेले में तब फंसे जब बुल्‍गारिया की पुलिस ने एक ऐसे एजेंट को पकड़ा जिसने हंटिंग प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया था। लेकिन बताया जा रहा है कि इसके लिए जरूरी लाइसेंस और परमिट नहीं लिए गया था। इसी मामले में इंटरपोल ने छोटे नवाब से ब्‍योरा मांगा है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY