अक्टूबर फिल्म की समीक्षा। वरुन धवन,बनिता संधू

0
77

आपको बताते हैं इस फिल्म के फस्ट डे फस्ट शो की समीक्षा

कहानी

फिल्म की कहानी दिल्ली के एक होटल से शुरू होती है जहां पर दानिश उर्फ डैन (वरुण धवन) अपने दोस्तों के साथ इंटर्नशिप करता है. अपनी ही दुनिया में रहने वाला डैम बेफिक्री की जिंदगी जीता है. तभी उस होटल में शिउली (बनिता संधू ) की एंट्री होती है और वह भी एक इंटर्न के तौर पर वहां काम करने लगती है. शिउली को हर एक काम परफेक्ट करने की आदत है. वहीं दूसरी तरफ डैन के काम को देखते हुए उसे अक्सर एक डिपार्टमेंट से दूसरे डिपार्टमेंट में शिफ्ट कर दिया जाता है. कहानी में मोड़ तब आता है जब एक दिन होटल के चौथे माले से शिउली गिर जाती है और डैन की जिंदगी में सब कुछ बदल जात है। और फिर क्या होता है फिल्म के आखिरी पडाव में इसके लिए आपको देखनी होगी अक्टूबर ।

किसकी PERFORMANCE हैं धासूं ?

इस फिल्म में परफॉर्मेंस की बात करे तो अक्टूबर में आपको अलग ही वरुन धवन देखने को मिलेंगे। अक्सर वो फिल्मो में फुल एनर्जी के साथ नजर आने वाले वरुन अक्टूबर मे काफी सीरियस और शांत नजर आ रहे है। और अपनी एक्टिंग से वरुन आप से कनेक्ट भी पाते है। वही अगर बात की जाए बनिता संधू की तो अक्टूबर उनकी डेब्यु फिल्म होने के बावजूद उन्होनें इसमे बेहद अच्छा काम किया हैं। फिल्म में वरुन और बनिता के बीच काफी अच्छी केमिस्ट्री देखने को मिलेगी आपको।

डायरेक्शन

डायरेक्शन की बात की जाए तो शूजीत सरकार एक अलग ही तरह की फिल्मो के लिए जाने जाते हैं। जो अपनी हर फिल्म को एक अलग अंदाज के साथ दर्शाने की कोशिश करते है। फिल्म  October की सबसे अच्छी बात इसकी कहानी है। जिसे बहुत अच्छे तरीके से शूजीत सरकार ने पर्दे पर उतारने की कोशिश की है. जैसे कहानी आगे बढती है बहुत सारी लेयर्स सामने आने लगती है। खूबसूरती से शूजीत सरकार ने इस फिल्म को दर्शाया है. इस फिल्म की एक और खासियत है कि इसमें कोई जबरदस्ती के गाने नही हैं और इसका बैकग्रांउड स्कोर भी शानदार हैं।

आखिरी निर्णय

जिन लोगो को मसाला, तड़क भड़क से भरे हुए गाने और ताबड़तोड़ एक्शन के साथ-साथ हंसी मजाक वाली फिल्मों की आदत है तो अक्टूबर आपको जरुर निराश करेगी क्योकि इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नही हैं यही कारण है कि शायद हर तरह की ऑडियंस थिएटर तक ना पहुंचे लेकिन जो लोग शूजीत सरकार और वरुण धवन के काम को पंसद करते हैं वो जरुर इस फिल्म को देखना पंसद करेगे। हमारी तरफ से अक्टूबर को मिलते है 3.5 स्टार।

Comments

comments

LEAVE A REPLY