RAID का पहला MOVIE REVIEW : पहला दिन पहला शो !

0
132

अजय देवगन की फिल्म RAID आज थियेटर्स में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में अजय के साथ इलियाना डिक्रूज़ भी हैं। वैसे तो फिल्म के रिलीज से पहले फिल्म को लेकर कोई बहुत ज्यादा माहौल नहीं बना, लेकिन फिल्म में अजय की जैसी परफॉर्मेंस है और कहानी जिस तरीके से कही गई है, उससे फिल्म की बल्ले बल्ले होना तय है। तो आइए आपको देते हैं फिल्म RAID का एक क्विक रिव्यू।

RAID की कहानी
फिल्म की कहानी वैसे तो कोई सरप्राइज एलीमेन्ट नहीं है। फिल्म 80 के दशक के कुछ बड़े इन्कम टैक्स रेड की कहानियों पर आधारित है। लेकिन RAID मारने के तरीके और इन्कम टैक्स की इन्टेलीजेन्स को जिस तरह पर्दे पर दिखाया गया है वो बेहद काबिलए तारीफ है। उस पर अजय देवगन की अदाकारी में आम आदमी के भीतर छिपे खास आदमी को सामने लाने के हुनर से फिल्म और भी कमाल लगती है।

किसकी PERFORMANCE है सबसे धांसू ?
RAID एक ऐसी फिल्म है, जिससे अगर एक्टर्स की शानदार परफॉर्मेंस बाहर निकाल दें तो फिर फिल्म बोझिल हो सकती थी। लेकिन अजय देवगन, सौरभ शुक्ला, इलियाना डिक्रूज और 85 साल की पुष्पा जोशी ने फिल्म में समा बांधे रखा है। इलियाना का रोल वैसे फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस जैसा ही है। फिल्म मूलत : तीन एक्टर्स के बीच में ही घूमती है- अजय देवगन, सौरभ शुक्ला और पुष्पा जोशी। 85 साल की मां के रोल में पुष्पा जोशी ने तो गजब ही ढाया है।

फैमिली ड्रामा है या नहीं ?
जी नहीं, RAID फैमिली ड्रामा फिल्म नहीं है। बच्चों के साथ फिल्म देखने जाएंगे तो बच्चे बोर हो जाएंगे, क्योंकि फिल्म का प्लॉट भ्रष्टाचार, राजनीति और छलकपट की तरकीबों में उलझा है। फिल्म कहीं भी अपने प्लॉट से भटकती नहीं। ऐसे में जिन्हें रिएलिस्टिक फिल्मों में मजा नहीं आता और बिना ढिशुम ढिशुम या रोमांटिक गानों के उनका काम नहीं चलता उन्हें RAID देखने में मजा नहीं आएगा। लेकिन हां, जिन्हें अच्छी कहानी और अच्छी परफॉर्मेंस देखने का शौक हो वो जरूर RAID देखने जा सकते हैं।

क्या है फिल्म की सबसे खास बात ?
फिल्म की सबसे खास बात है इसका स्क्रीनप्ले और जानदार डायलॉग्स। फिल्म इसी वजह से आॉडियन्स को लगातार बांधे भी रखती है। फिल्म के डायलॉग बेहद आसान और सीधे वार करने वाले हैं। डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने फिल्म के स्क्रीनप्ले को अच्छे तरीके से लिखा भी है और उसे शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा भी है।

फिल्म का कुल जमा स्कोर कार्ड ?
फिल्म का कुल स्कोर कार्ड बढ़िया है। अगर 5 स्टार के पैमाने पर फिल्म को तौला जाए तो फिल्म को मिलते हैं 3.5 स्टार्स। RAID एक अच्छी फिल्म है। अच्छी कहानी, अच्छी एक्टिंग और अजय देवगन के फैन्स को RAID जाकर देखनी ही चाहिए

Comments

comments

LEAVE A REPLY