‘शेफ’ सैफ अली खान आ चुके हैं – देखें मूवी रिव्यू

0
89

सैफ अली खान की फिल्म ‘शेफ’ आज रिलीज हो चुकी है और ये फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘शेफ’ का हिन्दी रिमेक है। तो चलिए देते हैं आपको ‘शेफ’ का फर्स्ट डे फर्स्ट शो रिव्यू-

कहानी

यह कहानी दिल्ली के चांदनी चौक के रहने वाले रोशन कालरा (सैफ अली खान) की है जिसे बचपन से ही खाना बनाने का शौक था और ये बात उसके पिताजी को बिल्कुल पसंद नहीं थी. यही कारण है कि रोशन अपने घर से भागकर न्यूयॉर्क चला जाता है और वहां के गली किचन नाम के रेस्टॉरेंट में शेफ के रूप में काम करने लगता है. उसकी शादी राधा मेनन (पद्मप्रिया जानकीरमन) से हुई है और दोनों का एक बेटा अरमान (स्वर कांबले) भी है, लेकिन अब राधा और रोशन के बीच तलाक हो गया है. दोनों अलग रहते हैं. अरमान अपनी मां के साथ केरल में रहता है वहीं रोशन कालरा न्यूयॉर्क में, लेकिन एक दिन रोशन के साथ न्यूयॉर्क में कुछ ऐसा होता है जिसकी वजह से उसे वापस भारत आना पड़ता है और वो केरल जाकर अपने बेटे के साथ कुछ वक्त बिताता है. कहानी में ट्विस्ट और टर्न्स तब आते हैं जब बीजू (मिलिंद सोमन) की एंट्री होती है. आखिरकार क्या होता है, इसका पता आपको फिल्म देखकर ही चलेगा. 

परफॉर्मेंस

फिल्म में सैफ अली खान एक बार फिर से अपने स्टाइलिश अवतार में दिखाई देते हैं और पिता के साथ ही सोचने वाले पति का किरदार भी बखूबी निभाते हैं। साउथ की मशहूर अभिनेत्री पद्मप्रिया भी इस फिल्म में बहुत ही बहतरीन काम करती हुई दिखाई देती हैं और वहीँ बेटे के रूप में स्वर कांबले ने भी बढ़िया काम किया है।

निर्देशन

निर्देशन की बात करें तो राजा कृष्ण मेनन ने अपने डायरेक्शन से लोगों को इंप्रेस किया है। फिल्म की कहानी सिंपल है लेकिन अलग है। बाप-बेटे के रिश्ते को राजा कृष्ण ने बखूबी दिखाया है।फिल्म का स्क्रीनप्ले बढ़िया है और फिल्म का बैकड्रॉप भी काफी कलरफुल है जो आपको केरल की खूबसूरती के साथ ही अमृतसर, दिल्ली और न्यूयॉर्क का माहौल भी दिखाएगा। हालांकि फिल्म का ट्रीटमेंट अर्बन स्टाइल का है जिसकी वजह से शायद यह हर दर्शक को पसंद ना आए।फिल्म में टिपिकल मसाला नहीं परोसा गया है जो शायद मसाला वाली फिल्मों को पसंद करने वाले लोगों को अच्छा ना लगे। फिल्म का क्लाइमेक्स भी प्रेडिक्ट किया जा सकता है, जिसे बदला जाता तो कहानी और सटीक हो जाती।

अंतिम निशकर्श

अगर आप सैफ अली खान के फैन हैं तो ये फिल्म आप जरुर देख सकते हैं। बाप बेटे के लिए ये फिल्म जरुर देखने लायक है। हमारी तरफ से इस सैख की ‘शेफ’ को मिलते हैं 5 में से 3 स्टार्स।

देखें वीडियो

Written by: Shubhangini Kashyap

Comments

comments

LEAVE A REPLY